BollywoodEntertainment
Trending

स्टारकिड नहीं मिली है नॉर्मल जिंदगी,मिडिल क्लास की तरह हुई परवरिश :अभिषेक बच्चन

अभिनेता अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के बेहतरीन और सुलझे हुए कलाकारों में से एक हैं, वह बेहद ही समझदार और शांत स्वभाव के इंसान हैं जो अक्सर विवादों से दूरी बनाए रखन पसंद करते है और अपने काम को बेहद संजीदगी से करते हैं। अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के सूपर स्टार अमिताभ बच्चन के बेटे हैं जिन्हे बॉलीवुड में बिग बी का सम्मान दिया जाता है, उनकि माँ का नाम जया बच्चन हैं जो एक बेहतरीन अभिनेत्री हैं। अभिषेक अपने घर के इकलौते बेटे हैं और उनकि एक बहन भी हैं जिनका नाम श्वेता नंदा बच्चन है। अभिषेक ने अपने स्कूल कि पढ़ाई मुंबई के जमनाबाई नर्सी स्कूल से की है और उनका कॉलेज स्विट्जरलैंड के एंग्लो कॉलेज से पूरा हुआ है। अभिषेक बच्चन की शादी मशहूर एक्टर ऐश्वर्या राय बच्चन से हुई है, जो पूर्व मिस यूनिवर्स भी रह चुकी है। इनकी एक बेटी भी है जिनका नाम आराध्या है। बचपन में अभिषेक एक गंभीर बिमारी से पीड़ित थे जिसका नाम डिस्लेक्सिया है, इस बिमारी में इंसान अपने पढ़ने लिखने कि क्षमता खो देता है।

अभिषेक बच्चन ने हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी परवरिश एक नॉर्मल किड की तरह हुई है उन्होंने बताया कि मेरे पिता अमिताभ बच्चन ने और माता जaaया बच्चन ने मुझे अपने बचपन से ही यही परवरिश दी है कि अगर आपको कुछ अपनी जिंदगी में हासिल करना है तो उसके लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा मेरे दादाजी श्री हरिवंश राय बच्चन एक मशहूर कवि थे उन्होंने भी मेरे पिता को यही सीख दी थी कि अपने जीवन में अगर तुम कुछ पाना चाहते हो तो उसके लिए तुम्हें मेहनत करनी पड़ेगी और अपनी कामयाबी के दम पर उसे हासिल करना सीखो फिर आगे अभिषेक बच्चन बताते हैं कि मेरी बहन श्वेता बच्चन की भी इसी तरह परवरिश हुई है वह कहते हैं कि अगर आपको कामयाबी हासिल करनी है तो आपको उसकी लिए मेहनत करनी पड़ेगी कामयाबी कभी बैकग्राउंड देख कर नहीं आती यह तो कमाई जाती है मेहनत करके।

ऑडियंस से तारीफ की होती है उम्मीद:

मुझे बचपन से ही एक एक्टर बनना था और मैंने इसके लिए काफी मेहनत की है जब मेरी पहली फिल्म रिफ्यूजी आई थी तो मुझे इसके लिए बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड मिला था अभिषेक ने आगे बात करते हुए कहा कि बतौर एक एक्टर होते हुए मुझे अपनी ऑडियंस से सिर्फ यही उम्मीद होती है कि वह मेरी फिल्म को पसंद करें और जब ऑडियंस मेरी तारीफ करती है तो मुझे एक पॉजिटिव रिस्पांस मिलता है जिससे मुझे काफी खुशी होती है और अगर ऑडियंस को मेरी फिल्म पसंद नहीं आती तुम मुझे बहुत दुख होता है और मैं उससे भी कुछ सीखता हूं ।

यह भी पढ़े– ये बॉलीवुड अभिनेत्रियां शादी से पहले ही बन गई थी कुवारी मां, जानिए…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button